बस्ती -जर्जर भवन में बैठकर अधिकारी खींच रहे हैं विकास का खाका - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 8 नवंबर 2021

बस्ती -जर्जर भवन में बैठकर अधिकारी खींच रहे हैं विकास का खाका

सौरभ वीपी वर्मा
बस्ती: सल्टौआ गोपालपुर विकास खंड में ग्राम विकास अधिकारी एवं पंचायत अधिकारियों के लिए बनाया गया भवन पूरी तरह जर्जर हो चुका है उसके बाद भी इन्हीं भवनों में ब्लॉक के 95 ग्राम पंचायतों के विकास का खाका तैयार किया जाता है। 

ग्राम पंचायतों में विकास योजनाओं का क्रियान्वयन खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत व ग्राम पंचायत में तैनात अधिकारियों द्वारा किया जाता है। लेकिन जिस छत के नीचे बैठ कर पंचायत अधिकारी विकास योजनाओं का खाका तैयार करते हैं वह भवन आज जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पहुंच चुका है। 

यहां पर तैनात रहे कई खंड विकास अधिकारियों द्वारा भवन के निर्माण व मरम्मत के लिए पत्र तो लिखा गया लेकिन आज तक भवन बनाने के लिए पहल नहीं किया गया । भवन कि जर्जर होने की शिकायतों एवं निर्माण की मौत के बाद अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया जिसमें भवन को निष्क्रिय कर दिया गया लेकिन उसके बाद भी उसी भवन में बैठकर 95 ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायतों के विकास के लिए बुनियादी ढांचा तैयार करने में लगे हुए हैं। 

भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है भवन का छत और दीवाल कब और कहां गिर जाए किसी को पता नहीं है लेकिन उसके बाद भी इसके निर्माण के लिए कोई ठोस इंतजाम अभी तक नहीं किया गया है ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages