बस्ती -पुण्य तिथि पर याद किये गये अमर बलिदानी वीर अब्दुल हमीद - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 10 सितंबर 2021

बस्ती -पुण्य तिथि पर याद किये गये अमर बलिदानी वीर अब्दुल हमीद

बस्ती । शुक्रवार को कबीर साहित्य एवं सेवा संस्थान के अध्यक्ष मो. सामईन फारूकी के संयोजन में प्रेस क्लब में कार्यक्रम आयोजित कर 1965 के युद्ध में पाकिस्तान के दांत खट्टे कर देने वाले परमवीर चक्र से सम्मानित वीर अब्दुल हमीद को उनके पुण्य तिथि पर याद किया गया।

मुख्य अतिथि सपा नेता महादेव यादव ने कहा कि  वीर अब्दुल हमीद ने अपनी ‘गन माउनटेड जीप’ से सात, पाकिस्तानी पैटन टैंकों को नष्ट कर भारतीय सैन्य इतिहास में एक मील का पत्थर खड़ा किया। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। हमें ऐसे वीर जवानों की स्मृतियों को संजोये रखना होगा।

 वरिष्ठ साहित्यकार सत्येन्द्रनाथ मतवाला ने कहा कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के धामूपुर गाँव में 1 जुलाई 1933 में  जन्मे वीर अब्दुल हमीद का योगदान सदैव याद किया जायेगा। भारतीय सैनिकों के पास न तो टैंक थे और न तो बड़े हथियार लेकिन उनके पास था भारत माता की रक्षा के लिए लड़ते हुए मर जाने का हौसला था। ऐसे बलिदानियों के कारण ही हम सुरक्षित है।

 साहित्यकार त्रिभुवन प्रसाद मिश्र ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद ने सिद्ध कर दिया कि यदि इच्छा शक्ति हो तो कुछ भी असंभव नहीं है।

पुण्य तिथि पर अमर बलिदानी वीर अब्दुल हमीद को नमन् करने वालों में बाबूराम वर्मा, दशरथ प्रसाद यादव, डा. वाहिद अली सिद्दीकी, विनोद कुमार उपाध्याय, तौआब अली, ओंकार चर्तुवेदी, श्याम प्रकाश शर्मा एडवोकेट, फूलचन्द्र चौधरी, चन्द्रमोहन लाल श्रीवास्तव, पं. चन्द्रबली मिश्र आदि शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन नीरज कुमार वर्मा ‘ नीरप्रिय’ ने किया ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages