राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी , जानिए क्या है पूरा मामला - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 7 सितंबर 2021

राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी , जानिए क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सदस्य (MP) संजय सिंह (Sanjay Singh)के खिलाफ लुधियाना की एक अदालत (Ludiana Court) ने गिरफ्तारी वारंट (Arrest Warrant) जारी किया है और कहा है कि वो जहां भी हों, उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए.

 बता दें कि. यह वारंट पूर्व मंत्री और अकाली दल (SAD) के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (SAD Leader Bikram Majithia) की ओर से दायर मानहानि मामले में जारी किया गया है. कोर्ट के आदेश के बावजूद संजय सिंह के अदालत में पेश नहीं होने की वजह से उनके खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वांरट जारी करने के आदेश दिए हैं.

सोमवार, 6 सितंबर को मानहानि के इस मामले में संजय सिंह को पेश होना था और सीनियर अकाली नेता महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल का क्रास एग्जामिनेशन होना था. जिसमें संजय सिंह के कोर्ट में पेश नहीं होने पर उनके  वकीलों ने एक एप्लीकेशन दी थी कि वह पेश नहीं हो सकते हैं. जिसके बाद अदालत ने उनका बेल बांड रद कर दिया और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है.

अदालत की ओर से इस सख्ती के बाद अब उनको अदालत में खुद पेश होना होगा या फिर उन्हें पुलिस कभी भी गिरफ्तार कर सकती है. बता दें कि उनके खिलाफ यह मामला एडिशनल चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट हरसिमरन सिंह की अदालत में चल रहा है और वह पिछले लंबे समय से अदालत में पेश नहीं हो रहे हैं.

गौरतलब है कि, 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर नशे के व्यापार से जुड़ने और अन्य कई तरह के आरोप लगाए थे. जिसके बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने लुधियाना की अदालत में उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया था.

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages