किसान बनकर खाद खरीदने दुकान पर पहुंच गए आईएएस अधिकारी ,पढ़िए फिर क्या हुआ - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 8 अगस्त 2021

किसान बनकर खाद खरीदने दुकान पर पहुंच गए आईएएस अधिकारी ,पढ़िए फिर क्या हुआ

आपने राजाओं की कहानी में पढ़ा और सुना होगा कि राजा अपने राज्‍य में क्‍या चल रहा है इसको जानने के लिए भेष बदलकर जनता के बीच जाता है और वास्तिवक स्थिति का पता लगाता है। ये ही तरकीब आज भी ईमानदार अफसर अजमा रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें एक शहर के डीएम ने भेष बदलकर धोखाधड़ी कर रहे दुकानदारों को रंगे हाथों पकड़ा ।

ये फोटो तेलंगाना के विजयवाड़ा जिले के सब कलेक्‍टर जी सूर्या परवीन चंद का है। जिसमें वो दुकानदान से खाद खरीदते हुए नजर आ रहे है। उन्‍होंने किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी की जांच करने के लिए भेष बदला और दुकान पर खाद लेने के लिए पहुंच गए थे।
दुकानदार किसानों से कर रहे थे धोखाधड़ी

कईकल्‍लूर और मुनीपाली मंडल की खाद की दुकानों में वो क्‍या चल रहा है इसके लिए भेष बदलकर पहुंच गए। जहां सब कलेक्‍टर ने पाया कि दुकानदार डीएपी और यूरिया एमआरपी से ज्‍यादा बेच रहे थे। कई दुकानदार खाद का बिल भी ग्राहक को नहीं दे रहे थे। उन्‍होंने खाद की जमाखोरी करते हुए अपने गोदाम खाद से भर रखे थे

किसानों ने दर्ज करवाई थी शिकायत

सोशल मीडिया पर ये फोटो शेयर करने वाले शख्‍स ने लिखा आप देख सकते हैं कि जो शख्‍स खाद लेता दिख रहा है वो आईएएस अधिकारी परवीन चंद हैं। किसानों ने उसने दुकानदारों की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद शुक्रवार को वो भेष बदलकर जांच करने पहुंच गए।

दाे दुकानदारों की सील की दुकान

दो दुकानदारों को धोखाधड़ी और हेराफेरी करते पकड़ा और तुरंत दुकान सील करवा दी। ये दुकानदार यूरिया जो 266 रुपये की बेचन चाहिए थी लेकिन ये उसका दाम 280 रुपये वसू रहे थे। ये दुकानदार ग्राहको का आधार डिटेल भी नहीं मांग रहे थे जबकि वो जरूरी है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages