बस्ती- निजी विद्यालय प्रबंधक संघर्ष समिति द्वारा स्कूलों को खोलने के लिए उठाई गई आवाज - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 13 जुलाई 2021

बस्ती- निजी विद्यालय प्रबंधक संघर्ष समिति द्वारा स्कूलों को खोलने के लिए उठाई गई आवाज

केoसीo श्रीवास्तव
बस्ती- निजी विद्यालय प्रबंधक संघर्ष सेवा समिति द्वारा बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जनपद के अलग -अलग हिस्सों से एकत्रित स्कूल प्रबंधकों द्वारा विद्यालय को खोलने के लिए मांग किया गया । बैठक श्री राम अवध चौधरी शिक्षण सेवा संस्थान टिनिच में संपन्न हुई ।

 बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विक्रम जीत सिँह रघुवंशी ने सरकार से स्कूल जल्द खोलने की मांग किया ,उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर के स्कूलों से जहां गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा बच्चों को दिया जाता है वहीं प्रत्येक विद्यालय में आधा दर्जन से लेकर एक दर्जन पढ़े लिखे बेरोजगार लोगों को शिक्षक के तौर पर रखकर रोजगार देने का काम किया जाता है।

इस मौके पर एक विद्यालय के प्रबंधक राम स्वरूप वर्मा ने कहा कि वह जिस क्षेत्र में विद्यालय का संचालन करते हैं वहां सैकड़ो बच्चे उचित शिक्षा का लाभ पाते थे लेकिन सरकारी नियमानुसार स्कूल बंद होने से जहां बच्चे शिक्षा से वंचित हो  रहे हैं वहीं उनमें सीखने ,समझने की क्षमता भी कमजोर हो रहा है।

इस मौके पर स्कूल संचालक  सुनील यादव को संगठन का मीडिया प्रभारी बनाया गया और उन्होंने इस पद पर आने के बाद कहा कि वह स्कूल संचालक से लेकर  शिक्षक समाज की समस्याओं को प्रमुखता से संगठन के माध्यम से उठाते रहेंगे। बैठक में समिति के अन्य सभी पदाधिकारियों ने स्कूल से सम्बंधित समस्याओ पर विचार करते हुए चर्चा को खत्म किया।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages