अवैध निर्माण की शिकायत लेकर कार्यालय का चक्कर लगाता रहा पीड़ित बंजर की जमीन पर बन गया मकान - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 26 जून 2021

अवैध निर्माण की शिकायत लेकर कार्यालय का चक्कर लगाता रहा पीड़ित बंजर की जमीन पर बन गया मकान

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती- योगी सरकार भले ही भूमाफियाओं पर शिकंजा कसने की बात कर रही है लेकिन स्थानीय स्तर पर जिम्मदेदारों की उदासीनता से सरकारी जमीन पर कब्जा आम हो गया है।

भानपुर तहसील क्षेत्र के बेइली गांव के निवासी मोहम्मद जाबिर ने बताया कि वह पिछले 20 दिनों से गांव में हो रहे बंजर की जमीन पर निर्माण को रोकवाने के लिए तहसील का चक्कर लगा रहे है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही शुरू नही हो पाई।

जाबिर ने बताया कि जिस दिन से वह तहसील और थाना का चक्कर लगा रहा है उस दिन से लेकर आज तक निर्माण छत स्तर पर पहुंच गया लेकिन अभी तक भूमाफिया के ऊपर मामूली कार्यवाही भी नही हो पाई।

पीड़ित ने बताया कि 15 जून को उपजिलाधिकारी भानपुर को वह शिकायत पत्र दिया जिसका रिपोर्ट उन्होंने लेखपाल से मांगा लेकिन अभी तक न तो कोई कार्यवाई हुई और न ही काम को रोका गया।

पीड़ित ने कहा कि वह तहसील के अलावा जिला अधिकारी को भी शिकायत पत्र दिया लेकिन अभी तक बंजर की जमीन पर हो रहे निर्माण को रोकने के लिए कोई प्रयास नही किया गया।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत से बात हुई तो उन्होंने कहा कि इस मामले में 25 तारीख को पुलिस के साथ लेखपाल को भेज कर काम रोकवाने के लिए निर्देशित किया गया था लेकिन अभी तक मामले की रिपोर्ट सामने नही आई है ,अगर इस मामले में लेखपाल दोषी पाए जाते हैं तो उनके ऊपर कठोर कार्यवाई की जाएगी साथ ही निर्माण स्थल पर कब्जा करने वाले लोगों को भी बेदखल किया जाएगा।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages