यूपी-लाखों का बजट खर्च करने के बाद अस्तित्व में नही आ पाया गांव में बनवाये गए सार्वजनिक शौचालय - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 28 जून 2021

यूपी-लाखों का बजट खर्च करने के बाद अस्तित्व में नही आ पाया गांव में बनवाये गए सार्वजनिक शौचालय

संवाददाता -राकेश चौधरी
सिद्धार्थनगर - सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत भले ही ग्राम पंचायतों में करोड़ो करोड़ रुपया खर्च किया है लेकिन स्थानीय जिम्मदारों की उदासीनता और भ्रष्टाचार के चलते स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले सार्वजनिक शौचालय अपने उद्देश्य की पूर्ति करने में अभी तक असफल हैं।
ये तस्वीर जनपद के मिठवल ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बनगवा द्वितीय का है जहां पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होकर गांव को खुले में शौच से मुक्त करना था लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक शौचालय का काम पूरा नही हो सका।

ग्रामीणों ने बताया कि शौचालय का भवन बना दिया गया है , बाहर से प्लास्टर कर दिया गया है लेकिन अंदर से अभी तक ना मिट्टी की भराई हुई है ना ही प्लास्टर हुआ है, शौचालय के भवन में न तो दरवाजे लगे हैं, ना सीट बैठाया गया है यहां तक की गड्ढे का निर्माण भी अभी तक नही किया गया है। जबकि इसके निर्माण पर 3 लाख से अधिक का धनराशि खर्च हो गया।

इस सम्बंध में तहकीकात समाचार की तरफ से ग्राम पंचायत अधिकारी आशुतोष मिश्रा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में जिस शौचालय का निर्माण हो रहा है उसमें कुछ काम बाकी रह गया है जिसे अगले 10 दिन में पूरा करा लिया जाएगा। फिलहाल हो चाहे जो इस तरह से जनपद भर में सैकड़ो शौचालय की स्थिति दयनीय हालत में है लेकिन अब देखना यह होगा कि ग्राम पंचायत के अस्तित्व में आने के बाद शौचालय की स्थिति में कितना बदलाव आता है ।


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages