बस्ती- पुलिस की निष्क्रियता कहें या लापरवाही ,बाइक चोर को पकड़ कर ठोंका 6 हजार का जुर्माना,पीड़ित के घर पहुंचा नोटिस - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 17 जून 2021

बस्ती- पुलिस की निष्क्रियता कहें या लापरवाही ,बाइक चोर को पकड़ कर ठोंका 6 हजार का जुर्माना,पीड़ित के घर पहुंचा नोटिस

सौरभ वीपी वर्मा

वैसे तो यूपी पुलिस अपने आप को सुपर हाईटेक होने का दावा करती है लेकिन उसकी निष्क्रियता और लापरवाही ने उसकी सूचना तंत्र और हाईटेक होने के दावे पर सवाल खड़ा कर दिया है ।

सोनहा थाना क्षेत्र के हसनापुर निवासी  फूलकुमार 18 मार्च 2021 को गांधीनगर स्टेट बैंक पर अपनी अपाचे गाड़ी लेकर कुछ काम से गए थे बैंक परिसर के सामने गाड़ी खड़ी कर बैंक में जाकर लौटने के बाद जब उन्होंने देखा तो उनकी मोटरसाइकिल नही मिली काफी खोजबीन के बाद जब गाड़ी नही मिली तब जाकर उन्होंने थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाया।

उसके बाद पीड़ित अपनी गाड़ी खोजने के लिए दौड़ता रहा लेकिन पुलिस अपने हाईटेक प्रणाली का उपयोग करने की बजाय शांत रही ।   पुलिस तो गाड़ी खोजने में नाकामयाब रही लेकिन 22 दिन बाद 9 अप्रैल को कप्तानगंज थाने की पुलिस ने गाड़ी चोर को बाइक समेत बिना हेलमेट और अन्य कागजात के पकड़ लिया फिर क्या पुलिस को तो सरकार का राजस्व बढ़ाना है तो उसने सरकार की मंशा अनुरूप गाड़ी का 6 हजार रुपये का चालान कर दिया  ।

अब पीड़ित को तो गाड़ी नही मिल पाई लेकिन पीड़ित के घर 6 हजार रुपये का जुर्माना भरने का नोटिस पहुंच गया। अब देखना यह होगा कि गाड़ी चोर का फोटो सामने आने के बाद पुलिस कितना सक्रिय हो पाती है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages