बस्ती- उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार ने महाशिवरात्रि पर लोढ़वा में लगने वाले मेले का लिया जायजा - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 9 मार्च 2021

बस्ती- उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार ने महाशिवरात्रि पर लोढ़वा में लगने वाले मेले का लिया जायजा

सौरभ वीपी वर्मा 


बस्ती -भानपुर तहसील क्षेत्र के लोढ़वा शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि के दिन लगने लगने वाले मेला की तैयारी शुरू हो गई है । यहां कई दशक से महाशिवरात्रि के पर्व पर मेला लगता है और लाखों की संख्या में शिव भक्त आकर जलाभिषेक करते हैं ।
मंगलवार को मेला परिसर में पहुंचकर एसडीएम आनंद श्रीनेत एवं तहसीलदार केसरी नंदन तिवारी ने यहां की तैयारियों का जायजा लिया । उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत ने मेला प्रभारी से कहा कि मेले में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाए  उन्होंने मेला व्यवस्थापकों से बिजली, पानी, पथ प्रकाश, जल निकासी सहित जनसुविधाओं की जानकारी ली। 
मेले में लगने वाले थियेटर ,झूला एवं दुकानों का भी प्रशासन ने निरीक्षण किया इसके बाद मेला मैदान में बनने वाले अस्थायी पुलिस चौकी का जायजा लिया। इसके बाद मेला में सीसीटीवी कैमरा लगाने तथा खोया पाया केंद्र बनाने का निर्देश दिया। 

 मेला क्षेत्र में राजस्व कर्मी और सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी 3 दिन के लिए लगाई गई है। उप जिलाधिकारी का कहना है कि मेले में आने के लिए तीन रास्ते दिए गए हैं जिससे आवागमन की व्यवस्था में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

मेले में लोगों को आकर्षण करने के लिए बड़ा वाला झूला सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं बच्चों के मनोरंजन के लिए ग्राउंड ट्रेन सहित तमाम व्यवस्था शुरू हो गई है।

प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि मेले के सुचारू रूप से संचालन व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस की व्यवस्था किया गया है।महिलाओं को जलाभिषेक करने के लिए अलग एवं पुरूषों के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है।

इस मौके पर उप निरीक्षक दयानंद यादव,और महिला हेड कांस्टेबल मीरा ,राधेश्याम यादव और लेखपाल ,सफाईकर्मी समेत पुलिस बल मौजूद रहे। 


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages