यूपी -पंचायत चुनाव के आरक्षण में ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति ,आपके पास 8 दिन का वक्त - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 5 मार्च 2021

यूपी -पंचायत चुनाव के आरक्षण में ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति ,आपके पास 8 दिन का वक्त

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए पांच पदों की आरक्षित सीटों के आवंटन की सूची जारी होने के बाद चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोगों में किसी को खुशी मिल रही तो किसी के हिस्से गम आ रहा। 

आरक्षित और अनारक्षित सीटों के आवंटन की इस सूची में जिसकी मर्जीँ के मुताबिक सीट आरक्षित हो गया है उसके यहां तो खुशियां हैं और जो जिस सीट विशेष से चुनाव लड़ने की तैयारी में था, उसकी सीट किसी अन्य जाति को आरक्षित या अनारक्षित हो गई है तो उसके खेमे में निराशा है कि लेकिन अभी चिंता करने की जरूरत नही है अभी सीटों के आरक्षण में बदलाव के विकल्प खुले हुए हैं।

चार से आठ मार्च के बीच प्रकाशित सूचियों पर दावे और आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी। प्रत्याशी व ग्रामीण मतदाता अपनी आपत्ति ब्लॉक कार्यालय या जिला कलेक्टर कार्यालय में दर्ज करा सकते हैं। नौ मार्च को इन दावों और आपत्तियों का एकत्रीकरण किया जाएगा। 10 से 12 मार्च के बीच जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षण और निस्तारण किया जाएगा। 13 से 14 मार्च के बीच इन सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा और 15 मार्च को जिलाधिकारियों द्वारा इन सूचियों को पंचायतीराज निदेशालय भेजा जाएगा,जिसके बाद निदेशालय इन सूचियों के पूरे ब्यौरे को राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपेगा।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages