यूपी - 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले बस्ती के डीएम समेत 4 मंडल के कमिश्नर बदले - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 3 मार्च 2021

यूपी - 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले बस्ती के डीएम समेत 4 मंडल के कमिश्नर बदले

लखनऊ: उत्तर प्रदेेश में पंचायत चुनाव का आरक्षण जारी होते ही योगी सरकार ने 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं, साथ ही 6 जिलों के डीएम और 4 मंडलों के कमिश्नर भी बदले गए हैं।

सौम्या अग्रवाल बस्ती की जिला अधिकारी बनाई गईं हैं।

आनंजय कुमार सिंह कमिश्नर मुरादाबाद बने हैं ।

सुरेंद्र सिंह कमिश्नर मेरठ बने

संजय गोयल कमिश्नर प्रयागराज बने

आर रमेश कुमार कमिश्नर बरेली बने

आशुतोष निरंजन डीएम देवरिया

जितेंद्र कुमार सिंह डीएम कानपुर देहात

दीपा रंजन डीएम बदायूं बनी

रविंद्र मंदार डीएम रामपुर बने

शुभरांक शुक्ला को बनाया गया DM चित्रकूट।

-राहत आयुक्त के पद पर तैनात संजय गोयल को प्रयागराज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। प्रयागराज के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को इसी पद पर बरेली भेजा गया है। रणवीर प्रसाद को बरेली के मंडलायुक्त पद से हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री के  सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है। अनीता सी. मेश्राम को मेरठ के कमिश्नर पद से हटाया गया है।

-सचिव व निदेशक नागरिक उड्डयन के रूप में सुरेंद्र ने जेवर एयरपोर्ट के विकास को लेकर तेजी से कार्यवाही पूरी कराई है। अब इस एयरपोर्ट के जमीनी काम को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें मंडलायुक्त के रूप में मेरठ भेज दिया गया है। जेवर एयरपोर्ट मेरठ मंडल के अंतर्गत नोएडा में बन रहा है।

-रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है। आंजनेय ने रामपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान पूर्व मंत्री आजम खां व उनके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। रामपुर जिला मुरादाबाद मंडल में ही आता है। उनकी नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है।

-इसके अलावा अपर आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है। मथुरा के नगर आयुक्त रविंदर मंदर रामपुर के नए जिलाधिकारी होंगे। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव व राज्य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को इसी पद पर देवरिया भेजा गया है।

-दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। मंडी निदेशक जे.पी. सिंह को कानपुर देहात का जिलाधिकारी बनाया गया है। अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को विशेष सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनाती दी गई है। विशेष सचिव ऊर्जा बी.के. सिंह को राज्य संपत्ति अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।

Up Panchayt chunaw ,

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages