बस्ती- तीन बच्चों की मां प्रेमी संग फरार ,बरामदगी के बाद पिता और बच्चों को पहचानने से किया इनकार - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 8 फ़रवरी 2021

बस्ती- तीन बच्चों की मां प्रेमी संग फरार ,बरामदगी के बाद पिता और बच्चों को पहचानने से किया इनकार

सौरभ वीपी वर्मा

बस्ती - सोनहा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने बेहद शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है जहां उसने अपने तीन नौनिहाल बच्चों की ममता को छोड़ कर प्रेमी संग फरार हो गई।
थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले युवक की शादी 10 साल पहले इसी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती से हुई थी उसके बाद दोनों का पारिवारिक जीवन सही चल रहा था और दोनों के बीच मे 3 बच्चे हुए जिसमे 2 साल की सबसे छोटी बेटी है। लेकिन बीते 26 तारीख को महिला रात्रि के समय अपने तीनों बच्चों को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गई।

थाने पर दर्ज हुआ गुमशुदगी का रिपोर्ट 

महिला के फरार होने के बाद परिवार वालों ने पहले तो हित-नात और मायके में उसका पता लगाया उसके बाद जब किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं मिली तो स्थानीय थाने पर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई  । उधर महिला के मायके वालों ने भी ससुराल वालों के ऊपर शक करते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई थी इसके बाद सोनहा पुलिस भी महिला को लेकर  पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई थी ।

महिला जिस शातिराना अंदाज में घर से फरार हुई थी उसे देख कर प्रथम दृष्टया कुछ कह पाना संभव नहीं था लोगों ने बताया कि महिला ने घर से कुछ दूरी पर अपने कपड़ों को  फेंक दिया था  जिसके बाद  यह रहस्य बन गया था कि आखिर  महिला का गायब  होने का कारण क्या हो सकता है ।

कॉल डिटेल से पुलिस को मिली सफलता

हप्तों बीत जाने के बाद जब महिला के बारे में किसी प्रकार का ठोस जानकारी नहीं मिल पाया तो पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए महिला को खोजने का प्रयास किया , पुलिस ने सबसे पहले महिला के  नंबर को सर्विलांस पर लगाया जिसके बाद कुछ नंबर हाथ लगे उसके बाद पुलिस ने उन नंबरों पर संपर्क साधा तो पता चला कि गोरखपुर के चौरी चौरा क्षेत्र में महिला से बात हुई है उसके बाद सोनहा पुलिस उसकी तलाश में चौरीचौरा पहुंची जिसके साथ महिला महिला भाग कर गई हुई थी ।

चौरी चौरा पहुंचने के बाद सोनहा पुलिस को कड़ी मशक्कत करने के बाद भी महिला का सुराग नही मिल पाया , उसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया जिस नंबर पर महिला से बात हुई थी । उस व्यक्ति को हिरासत में लेने के बाद उसने बताया कि हमारे नंबर से किसी और ने बात किया है हमारा महिला को भगाने में कोई हाथ नही है। लेकिन पुलिस के कड़े तेवर के बाद युवक ने उस व्यक्ति के बारे में पुलिस को जानकारी दिया जिसने महिला को अपने पास रखा था , उसके बाद महिला की बरामदगी हो पाई।

सोनहा पहुंचने के बाद पिता और बच्चों को पहचानने से किया इनकार

सोनहा पुलिस महिला की बरामदगी करने के बाद उसे स्थानीय थाने पर लेकर आई उसके बाद महिला के मायके से उसके पिता और ससुराल से पति और बच्चे भी थाने पर आए लेकिन महिला ने एक लाइन में सभी को पहचानने से इंकार कर दिया , महिला ने कहा कि हम किसी को नहीं पहचानते हैं ना तो यह हमारे पिता हैं और ना यह सब हमारे बच्चे हैं महिला ने यह भी कहा कि हमारी शादी ही नहीं हुई है।

मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा मामला

महिला द्वारा इस तरह का बयान दिए जाने के बाद मामला गंभीर हो गया उसके बाद यह मामला मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा जहां पर भानपुर तहसील के उप जिलाधिकारी आनंद श्रीनेत ने महिला का कलम बंद बयान दर्ज किया जहां महिला ने कहा कि मैं यहां नही रहना चाहती हूं , महिला ने कहा कि वह जिसके साथ भाग कर गई थी उसी के साथ रहेगी।

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक सोनहा अशोक कुमार सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि महिला की गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज हुआ था इसलिए पुलिस ने तेजी से काम करते हुए महिला को बरामद करते हुए उसके ससुराल एवं मायके वालों के सामने  पेश कर दिया गया है  , उन्होंने कहा कि  महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है महिला स्वतंत्र है वह जहां चाहे वहां जाए ।

पढ़ते रहें तहकीकात समाचार

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages