बस्ती के इस थाने पर चल रहा भारी-भरकम दलाली ,जिम्मेदार मस्त ,जनता पस्त - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 10 नवंबर 2020

बस्ती के इस थाने पर चल रहा भारी-भरकम दलाली ,जिम्मेदार मस्त ,जनता पस्त

बस्ती -रेलवे स्टेशन पर आर.पी.एफ .बस्ती द्वारा टेंम्पो चालकों का लगातार किये जा रहे उत्पीड़न के विरोध में अखिल उद्योग एकता व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप जायसवाल के नेतृत्व में टेंम्पो चालकों ने एकत्रित होकर रेल मंत्री पीयूष गोयल को संबोधित शिकायती पत्र स्टेशन मास्टर बस्ती को सौंप कर दोषी आरपीएफ के सिपाहियों को हटाने की मांग की गई।

इस अवसर पर कुलदीप जायसवाल ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 के दौरान आर.पी.एफ .ने कुछ दलालों को सेट कर रखे हैं जिनका स्थानीय आरपीएफ थाना का संरक्षण प्राप्त है। जिससे वहां पर लाखों रुपए से ऊपर की वसूली की जा रही है।
 रेलवे के मेन प्रवेश द्वार एवं माल गोदाम फुटओवर ब्रिज के सामने वाले स्टैंड पर दलालों को संरक्षण देकर टेंम्पो चालकों से 1000 से ₹2000 प्रति एक टेंम्पो से वसूली कराते हैं और जो टेंम्पो वाला इनको पैसा नहीं देता है। उनको जबरन बंद करना, टेम्पो चालान करना एवं पैसा लेकर फिर छोड़ना उस पैसे की कोई रसीद ना देना सरकारी राजस्व को हानि पहुंचाना खुलेआम भ्रष्टाचार करना निरंतर जारी है। 

वहीं चार पहिया वाहनों से भी मोटी रकम महीने के तौर पर ली जा रही है और जो नहीं देता है उसका उत्पीड़न आर.पी.एफ. के सिपाहियों द्वारा किया जाता है वही रेलवे परिसर  के टिकट घर को भी आर.पी.एफ .दलालो के संरक्षण में दे दिया है रात में ही दलाल किसी ना किसी को लाइन में लगा देते हैं एवं सुबह जब आम पब्लिक टिकट लेने, रिजर्वेशन कराने के लिए आती है तो उनसे धक्का-मुक्की एवं मारा-पीटा जाता है पुलिस वहां मूकदर्शक बनकर खड़ी रहती है और लगातार आम जनमानस का उत्पीड़न होता रहता है ।

कुलदीप जायसवाल ने कहा कि अगर मामले को 10 दिनों मे रेलवे प्रशासन संज्ञान में  नही लिया तो हमें टेंम्पो चालकों एवं आम जनमानस के  हित के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने के लिए बाध्य होना पड़ेगा ।

इस अवसर पर तमाम ऑटो चालक उपस्थित रहे आरिफ, रोशन अली, सर्वेश ,मंगल चौधरी, राजू श्रीवास्तव, बंटी ,गोपाल, अहमद रजा ,सोहेल अहमद, संतलाल, रविशंकर सिंह ,गुलाम अली ,बल्लू ,अफजल ,गौरव ,सद्दाम अहमद ,अरुण कुमार, अजय कुमार , गोबिन्द, राजकुमार चौहान,गोलू ,शादाब ,निजाम आदि लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages