बस्ती- अर्जक संघ का ब्लॉक इकाई सम्मेलन सम्पन्न ,ब्लाक कार्यकारणी का हुआ गठन - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 22 नवंबर 2020

बस्ती- अर्जक संघ का ब्लॉक इकाई सम्मेलन सम्पन्न ,ब्लाक कार्यकारणी का हुआ गठन

केoसीo श्रीवास्तव

भानपुर। अर्जक संघ ब्लॉक इकाई सल्टौआ का कार्यकर्ता सम्मेलन रविवार को सरदार पटेल बाबूराम वर्मा उ0मा0 विद्यालय अमरौली शुमाली में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला संयोजक ई० रघुनाथ पटेल ने किया एवं अध्यक्षता ब्लॉक संयोजक अवधेश मौर्य ने किया और संचालन रामसुभग मौर्य ने किया, सम्मेलन के मुख्य अतिथि सेवा निवृत्त जज आद्या शरण चौधरी  रहे। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि अर्जक संघ वर्षों से चली आ रही कुप्रथाओं को खत्म कर ज्ञान -विज्ञान पर आधारित व्यवस्था को आगे बढ़ाने का काम कर रही है,उन्होंने कहा अर्जक संघ  समाज मे व्याप्त जाति-धर्म और आडंबर की कुप्रथा को खत्म कर सभी को मानववादी व्यवस्था में जोड़कर उन्हें ऊंच-नीच के बंधन से मुक्त कराना है ताकि हर वर्ग के लोगों को सम्मान से जीने का मौका मिले। 

ईo रघुनाथ पटेल ने कहा कि यदि अर्जक संघ का मानववादी आचरण व परंपराएं अपनायें जायें तो देश और समाज की उन्नति होगा ,उन्होंने कहा कि जनपद के 1247 ग्राम पंचायतों में हमारा मिशन चल रहा है जिसमे हमारा उद्देश्य है कि गांव में  कम से कम 10 लोग ऐसे साथी संघ के साथ जुड़ें जो समाज निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं उन्होंने कहा कि आजादी के बाद अर्जक संघ के संस्थापक रामस्वरूप वर्मा, चौधरी महाराज सिंह भारती, ललई सिंह यादव जैसे कई लोगों ने अर्जक साहित्य की ऐतिहासिक और प्रेरणादायक रचना की है जिससे लोगों को सीखने और सम्मान से जिंदगी जीने का अधिकार मिला है।

गोरखपुर फैजाबाद स्नातक खण्ड के प्रत्याशी रजनीश पटेल ने कहा कि अर्जक संघ का कारवां जबसे चला है तब से देश भर में पाखण्डवादी व्यवस्था खत्म होने लगी है, उन्होंने कहा कि अर्जक संघ का मिशन है कि इस देश के शोषित, वंचित वर्ग को समाज मे सम्मान से जीने का मौका मिले , हर हाथ को काम मिले ,सबको शिक्षा मिले और सब मिलकर समाज की बुनियाद को मजबूत करें ताकि भेदभाव मुक्त समाज की स्थापना की जा सके और अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को अग्रिम पंक्ति में लाकर उन्हें सामाजिक न्याय दिलाया जा सके।

राष्ट्रीय संयुक्त मंत्री उमेश चन्द्र अर्जक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अर्जक संघ का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है उन्होंने कहा कि सभी अर्जक साथियों के मेहनत का देन है कि आज बस्ती जनपद प्रदेश में अर्जक संघ का मिशन बढ़ाने में काफी अग्रणी हो गया है।

सम्मेलन को जग्गनाथ मौर्य,राकेश पटेल ,हरिकेश एडवोकेट, नायाब चौधरी, नीरज वर्मा,फूलचंद्र चौधरी, प्रभाकर पटेल, जगराम वर्मा, प्रभाकर वर्मा, ईo बलजीत बहादुर वर्मा, विश्वपति वर्मा, राम स्वरूप वर्मा,रामसेवक बौद्ध, विनोद चौधरी जयश्री लाल ने भी संबोधित किया । 

सम्मेलन में ब्लॉक कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। जिसमें राम सेवक बौद्ध को अध्यक्ष, रामफेर सैनिक व राकेश पटेल को उपाध्यक्ष, नायब चौधरी को मंत्री, सौरभ बी0पी0 वर्मा व गिरीश चन्द्र चौधरी को संयुक्त मंत्री, अवधेश कुमार मौर्य कोषाध्यक्ष, प्रभाकर पटेल, रामदेव चौधरी, प्रभाकर वर्मा व सत्यनारायन पटेल को कार्यकारिणी का सदस्य चुना गया। अर्जक संघ के जिला संयोजक रघुनाथ पटेल ने निर्वाचित पदाधिकारियों को माला पहनाकर स्वागत किया तथा पूर्व जज आदयासरण चौधरी ने शपथ ग्रहण कराया।

सम राम बुझारत मौर्य, राधेश्याम वर्मा ,रामकेवल निगम , राधेश्याम चौधरी, सत्यनारायण पटेल , तपानाथ यादव , महंत यादव , रामफेर सैनिक, राम प्रकश पटेल, स्वेता चौधरी, सोनी, रजनी, रामपूरण चौधरी, कैलाश नाथ, रामसिंह चौधरी , शिवदास, ज्ञानदास अर्जक, गौरीशंकर कनौजिया, प्रदीप चौधरी, बाबूलाल यादव, प्रेम चन्द्र , राजमंगल वर्मा, नारंग चौधरी, राममूरत चौधरी, सियाराम मौर्य समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages