बस्ती- प्रधान और सचिव ने मिलकर हड़पे साढ़े तीन लाख का सरकारी धन,डीएम ने दिए जांच के आदेश - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

बस्ती- प्रधान और सचिव ने मिलकर हड़पे साढ़े तीन लाख का सरकारी धन,डीएम ने दिए जांच के आदेश

विश्वपति वर्मा(सौरभ)

बस्ती- ग्राम पंचायत के समग्र एवं समेकित विकास के लिए सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाओं में चार चांद लगाने के लिए लाखों रुपये का बजट दिया जाता है लेकिन स्थानीय स्तर पर बिना काम कराये धन का भुगतान करने का प्रचलन के चलते ग्राम पंचायत का विकास दर केवल दस्तावेजों में सिमट कर रह चुका है।

ताजा मामला रामनगर ब्लाक के गदापुरचक ग्राम पंचायत की है जहां मोहम्मद जमीद और आदि ने जिला अधिकार से शिकायत करते हुए बताया कि उनके गांव में कब्रिस्तान की जमीन पर गाँव के लोगों द्वारा चंदा से पैसा एकत्रित कर उसमें मिट्टी पाट कर उसे ऊंचा करवाया गया लेकिन उक्त जमीन पर भूमि विकास का कार्य दिखा कर ग्राम प्रधान ग्राम सचिव और अन्य सहयोगियों द्वारा फर्जी मस्टरोल तैयार कर लगभग 2 लाख 30 हजार रुपये का भुगतान कर लिया गया।
शिकायतकर्ता ने बताया कि धन को हड़पने के लिए रोजगार सेवक और प्रधान के मिलीभगत से ऐसे लोगों के खाते में पैसा डाला गया जिनका मनरेगा मजदूरी से कोई लेना देना नही है ।बताया गया कि मुबारकुल्लाह जो वर्तमान में क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं और इरशाद अली पूना में हैं उनके खाते में भी मनरेगा मजदूरी का भुगतान किया गया है।

इस सम्बंध में जिला अधिकारी आशुतोष निरंजन से बात हुई तो उन्होंने बताया कि प्रकरण की जांच करवाने के लिए जांच टीम गठित की गई है जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages