बस्ती-बिहार के लेनिन बाबू जगदेव प्रसाद कुशवाहा की शहादत दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 5 सितंबर 2020

बस्ती-बिहार के लेनिन बाबू जगदेव प्रसाद कुशवाहा की शहादत दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन

केoसीo श्रीवास्तव-

बस्ती-शनिवार को अमरौली शुमाली स्थिति सरदार पटेल बाबूराम वर्मा समाजवादी लघु माध्यमिक विद्यालय में सरदार सेना और अर्जक संघ के संयुक्त तत्वावधान में अमर शहीद लेनिल जगदेव प्रसाद की 46वां शहादत दिवस मनाया गया। 

कार्यक्रम की शुरुआत जगदेव प्रसाद के तस्वीरों पर माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर सरदार सेना के जिला अध्यक्ष प्रभार वर्मा ने  कहा कि अमर शहीद लेनिल जगदेव प्रसाद गरीब, दलित- शोषितों के मसिहा थे। उनके विचार आज भी लोगों के लिए प्रासंगिक है। उनके विचारों को जनजन तक पहुंचाना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

अवधेश कुमार मौर्य ने कहा कि जगदेव बाबू शोषण और अत्याचार के खिलाफ लड़ना सिखाते थे। वे देश के तमाम पिछड़े दलित और मुसलमानों को संगठित करके 90 प्रतिशत शोषितों को 10 प्रतिशत शोषकों से मुक्ति का राह दिखाते थे। उन्होंने कहा कि बाबू जगदेव प्रसाद आंदोलन करने के क्रम में पांच सितंबर 1974 को बिहार के कुर्था प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए वो शहीद हो गए थे। 

प्रभाकर पटेल ने शहीद जगदेव प्रसाद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन काल खण्डों में समाज के लिए योगदान पर प्रकाश डाला।

राम बुझारत मौर्य ,लल्लू चौधरी ने भी बाबू जगदेव प्रसाद के जीवनी पर विचार गोष्ठी कार्यक्रम में चर्चा किया।
इस मौके पर राजेश यादव, राधेश्याम चौधरी,प्रदीप चौधरी, श्रीराम फेयर वरुण ,रामजन्म चौधरी, राम शुभग मौर्य, बिन्देसरी चौहान ,चंद्रिका प्रसाद ,शिवदाहे सहित तमाम गणमान्य मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages