रिया चक्रवर्ती के 'मीडिया ट्रायल' पर कई संगठनों व हस्तियों ने जताई नाराजगी, लिखा खुला खत - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 15 सितंबर 2020

रिया चक्रवर्ती के 'मीडिया ट्रायल' पर कई संगठनों व हस्तियों ने जताई नाराजगी, लिखा खुला खत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले (Sushant Singh Rajput death Case) में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) केंद्रीय एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं. रिया चक्रवर्ती को लेकर मीडिया में जिस तरह की रिपोर्टिंग हो रही है उसे लेकर कई संगठनों और लोगों ने देश के न्यूज मीडिया के नाम एक खत लिखा है. खत में कहा गया है कि डियर न्यूज मीडिया, जब हम मीडिया को रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े देखते हैं तो हम समझ नहीं पाते हैं कि आपने पत्रकारिता के हर पेशेवर नैतिकता को क्यों त्याग दिया है. आप एक महिला की मानवीय शीलनता और गरिमा को बनाए रखने के बजाए कैमरे लेकर उस पर हमला करने में लगे हैं. आप उसकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और झूठे आरोपों पर दिन-रात काम कर रहे हैं. 
रिया चक्रवर्ती के मामले में लिखे गए इस पत्र पर 60 संगठनों और 2,500 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं. यह खत 14 सितंबर को medium.com पर फेमिनिस्ट वाइसेस के अकाउंट से  पोस्ट किया गया है. इस खुले खत में हस्ताक्षर करने वाले लोगों में जोया अख्तर, सोनम कपूर, गौरी शिंदे और समेत कई शामिल हैं.

पत्र में लिखा गया है कि हमने सलमान खान और संजय दत्त के मामले में आपका दयालु और सम्मानजनक रुख देखा है, लेकिन जब बात एक महिला की आती है, जिसने कोई अपराध किया है यह अभी साबित भी नहीं हुआ है, आप उसके चरित्र पर बार-बार हमला कर रहे हैं. उस पर और उसके परिवार पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत बता रहे हैं. 

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages