बस्ती -टोल प्लाजा से हटकर राजकीय मार्गों पर बूथ बना कर किया जा रहा अवैध वसूली - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 24 अगस्त 2020

बस्ती -टोल प्लाजा से हटकर राजकीय मार्गों पर बूथ बना कर किया जा रहा अवैध वसूली

विश्वपति वर्मा-

बस्ती-जनपद के मड़वानगर टोल प्लाजा पर आए दिन अवैध वसूली का मामला सामने आ रहा है लेकिन खबरों को आने के बाद भी जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है।

टोल प्लाजा के लोग राष्ट्रीय राजमार्ग से हटकर ,बांसी ,डुमरियागंज एवं संतकबीरनगर जाने वाले मार्गों पर टोल बूथ बनाकर वसूली को अंजाम दे रहे हैं।

डीसीएम चालक बब्बन ने बताया कि वह रविवार को हरियाणा से सामान लेकर नौगढ़ जा रहा था जहां बस्ती के मड़वानगर टोल प्लाजा पर उससे 255 रुपये का टोल टैक्स लिया गया उसके बाद टोल प्लाजा से 5 किलोमीटर आगे नौगढ़ की जाने वाली सड़क पर गाड़ी उतारने के 200 मीटर बाद एक और बूथ पर रोका गया जहां हमने टोल टैक्स का रसीद दिखाया लेकिन 150 रुपया भुगतान करने के बाद ही हमे छोड़ा गया, बब्बन ने बताया कि उसके बाद गाड़ी खाली करके जब हम फिर इसी स्थान पर पहुंचे तो दुबारा 150 रुपया हमसे लिया गया जबकि हमारे पास टोल टैक्स का रसीद उपलब्ध था।

बब्बन ने बताया कि इसके पहले पिछली बार भी इसी तरह टोल प्लाजा पर 255 रुपये का टैक्स भरने के बाद यहां पर 150 रुपया जबरदस्ती लिया गया।
तहकीकात समाचार के स्टिंग ऑपरेशन में में कैमरे में यह कैद हुआ कि जिस चालक के पास टोल प्लाजा का पर्ची था उससे 5 किलोमीटर आगे पाण्डेय बाजार चौक से कटकर नौगढ़ की तरफ जाने वाली सड़क पर टोल प्लाजा कर्मचारी द्वारा 150 रुपया अवैध रूप से लिया गया ।

इसी तरह अंतर्जनपदीय और अंतरराज्यीय वाहनों से बस्ती में टोल प्लाजा के जिम्मेदारों द्वारा जमकर अवैध वसूली करवाया जा रहा है लेकिन इस मामले में जनपद के जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं।

सभी टोल प्लाजा का रसीद दिखाता गाड़ी चालक बब्बन,जिसमे ऊपर की पर्ची मड़वानगर टोल प्लाजा की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages