सक्षम अधिकारी के प्रमाणित दस्तावेज के बिना कट और जुड़ रहा राशन कार्ड के लिस्ट में नाम - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 1 जून 2020

सक्षम अधिकारी के प्रमाणित दस्तावेज के बिना कट और जुड़ रहा राशन कार्ड के लिस्ट में नाम

भानपुर तहसील क्षेत्र के खाद्य एवं रसद विभाग में लूट और भ्रष्टाचार का खेल काफी बढ़ गया है ,तहसील के अंदर बनाये गए विभाग के कार्यालय में कोई भी जाये 200 रुपया घूस दे और उसका राशन कार्ड 10 मिनट में बनकर ऑनलाइन हो जाएगा ,ऐसी प्रक्रिया में दूसरे लोगों का राशन कार्ड कमियां दिखा कर डिलीट कर दिया जाता है। अब किस व्यक्ति का राशन कार्ड काटा जाएगा यह तो कटने के बाद पता चलेगा।

तहसील क्षेत्र के अमरौली शुमाली ग्राम पंचायत के 105 लोगों का राशन कार्ड काट दिया गया इसके पहले कुछ लोगों का नाम जोड़ा गया था , अभी भी ग्राम पंचायत में सैकड़ो लोग ऐसे हैं जिन्हें राशन कार्ड की आवश्यकता है और इतने ही लोग ऐसे हैं जो राशन कार्ड के पात्र नही हैं।

औड़जंगल ग्राम पंचायत में 26 ऐसे लोगों का राशन कार्ड काट दिया गया जो निश्चित तौर पर राशन कार्ड के असली हकदार हैं वहीं 5 दर्जन से अधिक ऐसे लोगों का कार्ड बना दिया गया जो साधन सम्पन्न हैं
                  प्रतीकात्मक तस्वीर
 जाता ग्राम पंचायत में 19 ऐसे लोगों का राशन कार्ड काट दिया गया जो राशन के पात्र हैं वहीं 14 ऐसे लोग राशन उठा रहे हैं जिनके पास ट्रैक्टर ट्रॉली ,बोलेरो कार इत्यादि संसाधन है।

इसी तरह से तहसील क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत में इस तरह की समस्या है जहां पात्र राशन से वंचित हैं और अपात्र लोग राशन उठा कर उसे भैंस को खिला रहे हैं।जिसमे सबसे बड़ा सवाल यह है कि किसी सक्षम अधिकारी के प्रमाणित किये बिना लोगों का नाम लिस्ट में कैसे कट और जुड़ रहा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages