दिल्ली दंगे में अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, दंगा भड़काने के लिए नासिर और छैनू गैंग का हुआ इस्तेमाल - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020

दिल्ली दंगे में अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, दंगा भड़काने के लिए नासिर और छैनू गैंग का हुआ इस्तेमाल

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली की हिंसा के पीछे की साजिश का एक और रंग तब सामने आया जब बुधवार को पुलिस ने बताया कि दंगा करने वालों की तरफ से पिछले 3 दिनों में 600 से ज्यादा राउंड फायर किए गए। इसका मतलब कि दंगा करने वालों के पास हथियारों और गोलियों की कमी नहीं थी। अब सवाल ये है कि ये हथियार कहां से आए? पुलिस को आशंका है कि प्लानिंग करने वालों ने हिंसा भड़काने और आगजनी करने के लिए नासिर और छेनू गैंग को हायर किया गया था और इन गैंग्स की मदद से प्रीप्लांड साजिश के तहत हिंसा भड़काई गई।

नासिर और छैनू गिरोह के 12 लोगों की पहचान

नासिर और छैनू गैंग्स को दिल्ली के सबसे खतरनाक गैंग्स में से माना जाता है। ये उत्तर-पूर्वी दिल्ली के साथ गाजियाबाद के लोनी इलाके में भी एक्टिव हैं। पुलिस ने इन गैंग्स के बारह लोगों की पहचान की है। इसके अलावा पुलिस ये भी जांच कर रही है कि किन लोगों ने इनको हायर किया था। बता दें कि रविवार को शुरू हुई इस हिंसा में बुधवार तक दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल और आईबी के एक अफसर अंकित शर्मा समेत 35 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 200 से ज्यादा लोग घायल हुए।

18 FIR दर्ज, 106 लोग गिरफ्तार

दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक कुल 18 एफआईआर दर्ज की है जबकि अबतक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस की तरफ से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। ये नंबर है 011-22829334, 011-22829335  ।  वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात सामान्य है। लोग धीरे-धीरे घऱों से निकल रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages