अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात के सीएम को ट्रंप के रोड शो में शामिल होने से रोका - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 22 फ़रवरी 2020

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात के सीएम को ट्रंप के रोड शो में शामिल होने से रोका

दो दिन के भारत दौरे पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी को शामिल होने से रोक दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे अमेरिकी सिक्रेट एजेंसी ने ट्रंप और पीएम मोदी के रोड शो के काफिले में गुजरात के सीएम विजय रुपाणी की कार को शामिल होने की अनुमति नहीं दी है।

खबरों के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के दौरान कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा इंतेजामात को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस दौरे के दौरान ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने पर उनका पीएम मोदी के साथ एक रोड शो का भी कार्यक्रम है। जानकारी के अनुसार गुजरात के सीएम रुपाणी भी इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे। लेकिन अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने मुख्यमंत्री की कार को काफिले में शामिल होने की इजाजत नहीं दी है।

गौरतलब है कि भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। वहां के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी अहमदाबाद में एक लंबा रोड शो करेंगे, जो करीब आधे घंटे से ज्यादा का होगा और इस दौरान सुरक्षा की पूरी कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के हाथों में होगी।

ऐसे में इस रोड शो के काफिले में कौन-कौन लोग शामिल होंगे, यह अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ही तय कर रही है और उसने राज्य के सीएम को ही इजाजत नहीं दी है। फिलहाल इस पर गुजरात के सीएम के कार्यालय से या सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। वहीं बीजेपी की ओर से भी उसके एक राज्य की सरकार के मुखिया को उसी के राज्य में आ रहे मेहमान के काफिले में जगह नहीं दिए जाने पर कुछ नहीं कहा गया है। अब देखना होगा कि क्या रुपाणी काफिले में शामिल हो पाते हैं या नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages