बीजेपी सांसद ने कहा महात्मा गांधी का आंदोलन केवल ड्रामा - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020

बीजेपी सांसद ने कहा महात्मा गांधी का आंदोलन केवल ड्रामा


पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं, इस बार उन्होंने महात्मा गांधी पर निशाना साधते उनके स्वतंत्रता आंदोलन को 'ड्रामा' करार दिया है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि भारत में 'ऐसे लोगों' को 'महात्मा' कैसे कहा जाता है. बेंगलुरु में शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कि पूरे स्वतंत्रता आंदोलन को अंग्रेजों की सहमति और समर्थन के साथ स्टेज किया गया.  साथ ही उन्होंने कहा, 'इनमें से किसी भी तथाकथित नेता को पुलिस ने नहीं पीटा. इनका स्वतंत्रता आंदोलन एक बड़ा ड्रामा था. इसका मंचन अंग्रेजों की मंजूरी के साथ किया गया. यह वास्तविक लड़ाई नहीं थी.' उन्होंने महात्मा गांधी की भूख हड़ताल और सत्याग्रह को भी 'ड्रामा' करार दिया है. 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोगों का कहना है कि भारत को भूख हड़ताल और सत्याग्रह की वजह से आजादी मिली है. यह सच नहीं है. अंग्रेजों सत्याग्रह की वजह से देश छोड़कर नहीं गए थे. अंग्रेजों ने परेशान होकर आजादी दी थी. इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौलता है. ऐसे लोग हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं.'

बता दें, अनंत कुमार हेगड़े अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने एक बयान देकर अपनी ही पार्टी भाजपा के लिए मुसिबत खड़ी कर दी थी. उन्होंने दावा किया था कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने रात में जिस तरह एनसीपी नेता अजित पवार को मिलाकर सुबह राज्य में सरकार बनाई थी, उसके पीछे 40 हजार करोड़ रुपया था. उन्होंने कहा था कि फडणवीस ने राज्य के खजाने से चालीस हजार करोड़ रुपया का निकाल कर केंद्र को दे दिया. बीजेपी सांसद ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे सीएम रहे थे और इतने ही घंटे में उन्होंने यह काम किया. 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages