पर्यावरण के समक्ष चुनौतियां एंव संभावनाओं पर की गई चर्चा, पेड़ लगाने और पानी बचाने की हुई अपील - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 5 जून 2019

पर्यावरण के समक्ष चुनौतियां एंव संभावनाओं पर की गई चर्चा, पेड़ लगाने और पानी बचाने की हुई अपील


विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को गौर ब्लॉक के धनघटा चौराहे पर डा.प्रमोद शर्मा की अध्यक्षता में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में पर्यावरण के समक्ष चुनौतियां एंव संभावनाओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी गौर राकेश सिंह ने कहा कि पर्यावरण के प्रति आम जनमानस में पर्याप्त जागरुकता न होने के कारण प्राकृतिक संसाधनों का लगातार दोहन हो रहा है जिससे प्रकृति में विद्यमान तत्वो का संतुलन बिगड़ रहा है, लगातार गिरते जल स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने उपस्थित लोगों से जल बचाने एंव अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की।
    अध्यक्षता कर रहे सी एम पी  डिग्री कॉलेज प्रयागराज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर प्रमोद शर्मा ने पॉलिथीन के बढ़ते प्रयोग से पर्यावरण को होने वाली क्षति पर चर्चा करते हुए पॉलिथीन पर सख्ती से रोक लगाने की मांग की।
    इस अवसर पर गोष्टी के संयोजक ग्राम प्रधान विजयपाल यादव के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने पौधरोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया। लोक गायक राम भवन यादव ने अपने गीत के माध्यम से लोगो को जागरूक किया।इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य राम सिंह पटेल,चन्द्रशेखर,दिवाकर,राम तौल यादव,अजय शर्मा,कृष्ण कुमार चौरसिया,चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव,विकास शर्मा,राम गनेश,गंगाराम यादव,राम पुजारी,भगवान दीन,रवीन्द्र,घनश्याम आदि मौजूद रहे।
    

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages