रील दुनिया मे राष्ट्रपति बनने वाले जेलेंस्की बने रियल लाइफ में राष्ट्रपति - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

रील दुनिया मे राष्ट्रपति बनने वाले जेलेंस्की बने रियल लाइफ में राष्ट्रपति

यूक्रेन के कॉमेडियन वोलोडिमायर जेलेंस्की ने देश के राष्ट्रपति चुनाव में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर ली है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अुनसार, जेलेंस्की जिनके पास कोई भी राजनीतिक अनुभव नहीं है और उन्होंने इस चुनाव में 73 प्रतिशत वोट प्राप्त किए हैं। जेलेंस्की ने वर्तमान के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको को इस चुनाव में हराया है।

41 साल के कॉमेडियन-अभिनेता जेलेंस्की को सर्वेंट ऑफ द पीपुल नाम के एक राजनीतिक व्यंग्य नाटक में अभिनय करने के लिए मशहूर हैं जिसमें उनका किरदार गलती से यूक्रेन का राष्ट्रपति बन जाता है। वोलोडिमायर जेलेंस्की ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मैं आपको कभी निराश नहीं करूंगा। मैं अभी तक आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति नहीं बना हूं। लेकिन यूक्रेन के नागरिक के रमप में मैं सोवियत संघ के सभी देशों से कहना चाहता हूं हमें देखें। कुछ भी संभव है।


जेलेंस्की की इस जीत को सामाजिक अन्याय, भ्रष्टाचार के खिलाफ एक जीत और पूर्वी यूक्रेन में रूसी समर्थित अलगाववादियों के साथ युद्ध के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें लगभग 13,000 लोगों की मौत का दावा किया गया है। मतदान केपरिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, ट्विटर पर बधाई संदेश देने शुरू कर दिए।


जेलेंस्की के राजनीतिक अभियान ने पारंपरिक तरीको को खत्म कर दिया तो वहीं उन्होंने मतदाताओं से वोट करने की अपील कॉमेडी और सोशल मीडिया के जरिए की। जिसका परिणाम हम सबके सामने है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages