मांगा आरटीआई जवाब में भेज दिया कंडोम - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 16 जनवरी 2019

मांगा आरटीआई जवाब में भेज दिया कंडोम

विश्वपति वर्मा_

अराजकतत्वों द्वारा फैलाये जाने वाली तमाम शर्मनाक घटनाओं के बारे में आपने सुनी होगी लेकिन प्रशासन के पोशाक में कोई शर्मनाक हरकत आपके साथ हो जाये तो आपको कैसा लगेगा

जी हां आरटीआई के एक जवाब में प्रशासन के प्रेषक से कार्यकर्ता के पते पर जो पत्र पंहुचा है आवेदन कर्ता को उसमे कंडोम प्राप्त हुआ है ।

             प्रतीकात्मक तस्वीर
राजस्थान के हनुमानगढ़ की भादरा तहसील में रहने वाले विकास चौधरी और मनोहर लाल को आरटीआई का अजीबोगरीब जवाब मिला है। राज्य सूचना आयोग के निर्देश पर भेजे गए इस जवाब में दोनों को जो कुछ भी मिला वह बेहद चौंकाने वाला था। गांव की विकास परियोजनाओं को लेकर मांगे गए विवरण की जगह जवाब के रूप में ग्राम पंचायत ने उन्हें अखबार में लिपटे हुए पुराने कंडोम भेज दिए।

विकास परियोजनाओं का मांगा था विवरण

राजस्थान के चानी बदी गांव के रहने वाले विकास और मनोहर दिल्ली में रहकर राज्य सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करते हैं। पिछले साल 16 अप्रैल को उन्होंने ग्राम पंचायत में दो अलग-अलग आवेदन किए थे। इसमें साल 2001 से गांव में शुरू हुई विकास परियोजनाओं का विवरण मांगा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास चौधरी ने बताया कि जब हमने लिफाफे को खोला तब इसमें एक पुराने अखबार में लिपटे इस्तेमाल किए गए कंडोम मिले।

गांव के महत्वपूर्ण लोगों के सामने खोला दूसरा लिफाफा
उन्होंने कहा, हम दूसरे लिफाफे को लेकर आशंकित थे इसलिए हमने इसे बीडीओ के सामने खोलने का फैसला किया। हमने उन्हें फोन किया और सारी बातें बताकर दूसरे लिफाफे को खोलने के दौरान उनसे वहां उपस्थित रहने का अनुरोध किया। विकास ने बताया कि बीडीओ ने उनकी बात नहीं मानी। इसके बाद उन लोगों ने गांव के ही कुछ महत्वपूर्ण लोगों के सामने कैमरे की रिकॉर्डिंग के बीच दूसरा लिफाफा खोलने का फैसला किया।

श्रोत-एनबीटी

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages