पटेल की मूर्ति के उद्घाटन से पहले निकले डिजिटल एकता रथ - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 22 अक्तूबर 2018

पटेल की मूर्ति के उद्घाटन से पहले निकले डिजिटल एकता रथ

रिपोर्ट_मनीष कुमार मिश्रा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम और पहचान के इतने बड़े कायल हैं कि उन्होंने पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति बनवा दी. जिसका उद्घाटन पीएम मोदी पटेल की जयंती पर 31 अक्टूबर को करेंगे.
पटेल की मूर्ति के उद्घाटन से पहले निकले डिजिटल एकता रथ
देश की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को करेंगे. सरदार वल्लभ भाई पटेल की इस प्रतिमा का ज्यादा फायदा बीजेपी गुजरात में लेना चाहती है. 31 अक्टूबर से पहले गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा वाले डिजिटल रथ सभी शहरों में दौड़ाए जा रहे हैं. जो सरदार के साथ कांग्रेस द्वारा हुए अन्याय और सरदार के एक भारत, श्रेष्ठ भारत को साकर करते सपने को दिखाएंगे.
गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार को गुजरात की बीजेपी सरकार ने एकता रथ निकाले. जिस पर सरदार पटेल के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को दर्शाती प्रतिमा लगाई गई है. दरअसल, 2019 के चुनाव को लेकर बीजेपी सरदार पटेल के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को मुद्दे के तौर पर पेश करना चाहती है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के जरिए बीजेपी अपने वक्त में किए गए कामों को दिखाने की कोशिश कर रही है. जिस काम की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी, उस काम को 5 साल में पूरा कर दिया गया है. वहीं बीजेपी सरदार पटेल के साथ कांग्रेस द्वारा किए गए अन्याय को मुद्दा बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ती.

सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति बन कर भी तैयार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को सरदार जयंती के मौके पर पटेल के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश को समर्पित करेंगे. इस विशाल प्रतिमा की ऊंचाई 182 मीटर है. इसकी वजह ये है कि गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं और उन सबकी नुमाइंदगी इस मूर्ति में दिखाने की कोशिश हुई है. इससे ज्यादा इस प्रतिमा का 2019 को लेकर भी राजनीतिक कयास हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages