कई तेल कंपनियों ने पेट्रोल पंपों पर लगीं मशीनों में तब्दीली - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 26 सितंबर 2018

कई तेल कंपनियों ने पेट्रोल पंपों पर लगीं मशीनों में तब्दीली

कई तेल कंपनियों ने पेट्रोल पंपों पर लगीं मशीनों में तब्दीली

लाने का फ़ैसला किया है ताकि पेट्रोल की क़ीमत अगर 100 रुपये प्रति लीटर के पार चली जाये तो मशीनें ग्राहकों को ठीक क़ीमतें  कुछ पेट्रोल पंप मालिकों ने ये आशंका ज़ाहिर की थी कि उनके यहाँ लगीं मशीनें तीन अंकों में तेल की क़ीमत दिखाने में फ़िलहाल अक्षम हैं.
वैश्विक बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत बढ़ने की वजह से तेल कंपनियों ने ये निर्णय किया है.
सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की क़ीमत 90 रुपये प्रति लीटर तक पहुँच गई थी. हालांकि तेल कंपनियों का ये भी कहना है कि हाल फ़िलहाल में पेट्रोल की क़ीमत 100 रुपये प्रति लीटर तक नहीं

टीवी पर देनी होगी आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी

सुप्रीम कोर्ट ने राजनीतिक दलों से कहा है कि वो ये सुनिश्चित करें हर प्रत्याशी अपने आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी निर्वाचन आयोग की ओर से दिये गए फ़ॉर्म में 'बोल्ड लेटर्स' में दे.
कोर्ट ने ये भी कहा है कि हर प्रत्याशी को नामांकन दाखिल करने के बाद अपने क्रिमिनल रिकॉर्ड की जानकारी कम से कम तीन बार अख़बारों और टीवी पर देनी होगी.
निर्वाचन आयोग सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार क्रिमिनल रिकॉर्ड्स के डिक्लेयरेशन के लिए एक नया फ़ॉरमैट तैयार करेगा.
कोर्ट ने ये भी कहा है कि राजनीतिक दलों को अपने प्रत्याशियों के आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी देनी

आधार कार्ड की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को फ़ैसला सुना सकता है.
साथ ही प्रमोशन में आरक्षण, कोर्ट की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग और दोषी नेताओं की कुर्सी किसके आदेश से जाएगी, इन तमाम मामलों पर भी सुप्रीम कोर्ट बुधवार को फ़ैसला दे सकती है.
चीफ़ जस्टिस दीपक मिश्रा के रिटायरमेंट से पहले 4 कार्यदिवस बचे हैं. इस दौरान वो आधार, अयोध्या, अडल्टरी, सबरीमाला, भीड़ द्वारा संपत्ति के नुकसान पहुँचाने के मामले और एक्टिविस्टों के ख़िलाफ़ केस रद्द करने और एसआईटी जाँच की गुहार पर फ़ैसला दे सकते हैं.
यानी चार कार्यदिवस में वो 9 अहम फ़ैसले सुनाने वाले हैं.
सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस नेता अहमद पटेल द्वारा दायर याचिका पर भी फैसला सुनाएगा, जिसमें गुजरात हाईकोर्ट में चुनाव याचिका में सुनवाई आगे बढ़ने के आदेश को चुनौती दी गई है. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि अहमद पटेल के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में चुनाव याचिका पर सुनवाई जारी रहेगी या नहीं

www.sachtak.in

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages