प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 24 सितम्बर को करेंगे पहली यात्री उड़ान 8 अक्टूबर - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 23 सितंबर 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 24 सितम्बर को करेंगे पहली यात्री उड़ान 8 अक्टूबर

सिक्किम की राजधानी गैंगटोक से  30 किमी दूर बने  पाक्योंग एयर पोर्ट  जिसका  उद्घाटन  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 24 सितम्बर को करेंगे पहली यात्री उड़ान 8 अक्टूबर को सिक्किम के पाक्योंग हवाई अड्डे पर उतरेगी, जिससे हिमालयी राज्य भारत के विमानन मानचित्र में आएगा।


स्पाइसजेट जिसे कोलकाता -पाक्योंग मार्ग से सम्मानित किया गया है, ने 10 मार्च को पाक्योंग में 78 सीटों वाले बमबारीर क्यू 400 विमान लैंडिंग के साथ एक परीक्षण चलाया था।

"एयरलाइन कंपनी ने पहले 4 अक्टूबर को कोलकाता और पाक्योंग। के बीच उड़ान सेवा शुरू करने का फैसला किया था, लेकिन अब यह योजना बनाई गई है कि सेवा 8 अक्टूबर से शुरू होगी।

अभी तक, सिक्किम में बागदोगरा से एक हेलिकॉप्टर सेवा है।राज्य के निवासी और सिक्किम जाने वाले लोगों को बगडोगरा से उड़ानें लेनी पड़ती थी  जो गंगटोक राज्य की राजधानी से 140 किमी दूर स्थित थीं।

8 अक्टूबर को, स्पाइसजेट उड़ान 9.30 बजे कलकत्ता से प्रस्थान करेगी और 10.55 बजे गंगटोक से 35 किमी दूर स्थित पकीओंग पहुंच जाएगी।

यह 12.15 बजे कलकत्ता पहुंचने के लिए 11.15 बजे पकीओंग छोड़ देगा।

पवन चामलिंग मुख्यमंत्री सिक्किम

स्पाइसजेट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक चेक से पता चला कि मार्ग के साथ एक तरफा टिकट 2,600 रुपये खर्च होंगे। केंद्र द्वारा तैनात उदान (उदय देश का आम नगर) योजना के तहत एयरलाइन को मार्ग प्रदान किया गया है।

"यह सिक्किम के लिए अच्छी खबर है। यह सेवा दुर्गा पूजा और दिवाली छुट्टियों के दौरान पर्यटन के मौसम से ठीक पहले शुरू होगी। हमें विश्वास है कि प्रतिक्रिया भारी होगी क्योंकि बहुत से लोग गंगटोक में सीधे पहुंचने के लिए उड़ान लेना पसंद करेंगे, पूर्वी हिमालय यात्रा और टूर ऑपरेटर एसोसिएशन के महासचिव संदीपन घोष ने कहा, "बागदोगरा पहुंचने के बजाय और फिर चार घंटे तक सड़क यात्रा करें।"

हालांकि, 16 अक्टूबर से, उड़ान समय सारिणी पकीओंग में बदल जाएगी, क्योंकि स्पाइसजेट उस दिन सिक्किम से गुवाहाटी में अपनी सेवा पेश करेगा।

कलकत्ता से आगमन का समय वही होगा, लेकिन 11.15 बजे, कलकत्ता जाने के बजाए, उड़ान गुवाहाटी के लिए जाएगी जहां यह 12.30 बजे पहुंचेगी।

यह गुवाहाटी से 2 बजे प्रस्थान करेगी और 2.05 बजे पकीओंग पहुंचेगा। Pakyong से, उड़ान अपराह्न 4.20 बजे कलकत्ता पहुंचने के लिए 2.50 बजे प्रस्थान होगा।

पकीओंग-गुवाहाटी मार्ग पर, एक तरफा उड़ान किराया अब 2,060 रुपये है।

घोष ने कहा, "यह उन पर्यटकों के लिए अधिक फायदेमंद होगा जो कुछ घंटों खर्च कर सकते हैं और प्रस्थान की तारीख तक सिक्किम में कुछ गंतव्यों पर जा सकते हैं। अभी तक, उन उड़ानों को उड़ान भरने की जरूरत है, जो सुबह सुबह बगडोगरा शुरू करने की जरूरत है।"

www.sachtak.in
खबरें सच तक

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages