पाकिस्तान ने सरकारी अधिकारियों को फर्स्ट क्लास की विमान यात्रा करने पर लगाई रोक - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 26 अगस्त 2018

पाकिस्तान ने सरकारी अधिकारियों को फर्स्ट क्लास की विमान यात्रा करने पर लगाई रोक

हाइलाइट्स

  • इमरान खान ने चुनाव जीतने के बाद ही सरकारी खर्चों पर लगाम लगाने का वादा किया था
  • सरकारी अधिकारियों के फर्स्ट क्लास में हवाई सफर पर अब पाक सरकार ने बैन लगा दिया है
  • इमरान ने प्रधानमंत्री आवास के एक छोटे हिस्से का ही प्रयोग करने का भी ऐलान किया है
  • सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, 'नवाज शरीफ एक साल में 51 अरब रुपये का इस्तेमाल करते थे'
इस्लामाबाद 

पाकिस्तान की नई सरकार ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और फर्स्ट क्लास से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह उसके अपने खर्चों पर लगाम लगाने के अभियान का हिस्सा है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान + की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। 

उन्होंने मीडिया से कहा, ‘यह निर्णय किया गया है कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रधान न्यायाधीश, सीनेट चेयरमैन, नेशनल असेंबली के स्पीकर और मुख्यमंत्री क्लब/ बिजनस श्रेणी में यात्रा करेंगे।’ एक सवाल पर चौधरी ने कहा कि सेना प्रमुख को प्रथम श्रेणी से यात्रा करने की अनुमति नहीं है और वह हमेशा बिजनस क्लास में यात्रा करते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति तथा अन्य अधिकारियों ने निधि के विवेकाधीन आवंटन पर भी रोक लगा दी है। 
पढ़ें: इमरान सरकार ने लिया फैसला, पाकिस्तान के बाहर नहीं जा सकेंगे नवाज शरीफ और मरियम
चौधरी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ + एक साल में 51 अरब रुपये की निधि का इस्तेमाल करते थे। प्रधानमंत्री ने विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है। आम चुनावों में जीत के बाद खान ने आलीशान प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल न करने और इसकी बजाय आवास के एक छोटे से हिस्से का इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। खान ने केवल दो वाहनों और दो सेवकों की सेवाएं लेने का भी फैसला किया।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages