'खजांची' की हरी झंडी के साथ शुरू होगी अखिलेश की 'हक और सम्मान साइकल यात्रा' - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 21 अगस्त 2018

'खजांची' की हरी झंडी के साथ शुरू होगी अखिलेश की 'हक और सम्मान साइकल यात्रा'


लखनऊ 


लोकसभा चुनाव के लिये अपने अभियान का आगाज करने जा रही समाजवादी पार्टी ने अगले महीने शुरू हो रही साइकल यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिये दो साल के बच्चे खजांची को चुना है। खजांची का जन्म नवम्बर 2016 में हुई नोटबंदी के दौरान बैंक में लगी लाइन में हुआ था। 


इस बारे में जानकारी देते हुए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 16 सितंबर को कन्नौज से शुरू होने वाली इस यात्रा में वह खुद शामिल होंगे और इस यात्रा का नेतृत्व करेंगे। अखिलेश ने कहा कि खजांची इस यात्रा की शुरुआत के दौरान इसे हरी झंडी दिखाएगा और आगरा एक्सप्रेस-वे पर जन्मा अखिलेश नाम का लड़का इसका समापन करेगा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से समाजवादी पार्टी आम लोगों के बीच एक्सप्रेस-वे योजना की कामयाबी और नोटबंदी की नाकामी का संदेश पहुंचाएगी। अखिलेश ने कहा 'हमने यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिये उस खजांची के परिवार को चुना है, जिसके जन्म के समय उसकी मां नोटबंदी के बाद धन निकालने के लिये बैंक की लाइन में खड़ी थी। यह नोटबंदी की नाकामी को जाहिर करने की कोशिश है, जिसने देश के व्यापारियों और अर्थव्यवस्था को बहुत गहरा नुकसान पहुंचाया है।' 

एक्सप्रेस-वे पर संपन्न होगी 40 किमी लंबी यात्रा 
एसपी अध्यक्ष के मुताबिक करीब 40 किलोमीटर लम्बी यह यात्रा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सम्पन्न होगी। इसका समापन अखिलेश नामक लड़का करेगा, जिसका जन्म दिसम्बर 2017 में एक्सप्रेस-वे के नजदीक खबौली गांव के पास हुआ था। अखिलेश की मां मीरा ने प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में एक्सप्रेस-वे की हवाई पट्टी के पास उसे जन्म दिया था। 

पढ़ें: अखिलेश का बीजेपी पर निशाना, बोले- ‘73 प्लस’ की बात करनेवाले अपने आंकडे़ दुरुस्त कर लें
'हक और सम्मान छीन कर लेना होगा' 
पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रस्तावित ’हक और सम्मान साइकल यात्रा’ के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं, किसानों और आम लोगों से मिलेंगे और उन्हें केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकारों की नाकामियां याद दिलाएंगे। अखिलेश ने कहा कि यह यात्रा तो बस शुरुआत है। इसका नाम ‘हक और सम्मान यात्रा‘ इसलिये रखा गया है ताकि लोग यह समझ सकें कि उन्हें अपना हक और सम्मान छीनकर लेना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यक्रमों का सिलसिला आगामी लोकसभा चुनाव तक चलेगा। लगभग 50 किलोमीटर तक की दूरी के लिये हम साइकल यात्राएं निकालेंगे। वहीं, लम्बी दूरी के लिये रथ यात्राएं निकाली जाएंगी। 

'बीजेपी के खिलाफ वोट डालेंगे आम लोग' 
पत्रकारों से बातचीत के दौरान योगी सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए अखिलेश ने कहा कि आम जनता इस सरकार से त्रस्त है और खुद को ठगा महसूस कर रही है। हम समाजवादी लोग आम आदमी की आवाज उठाते रहेंगे। इस लिहाज से वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने दावा किया कि लोग बीजेपी के खिलाफ वोट डालने का मन बना चुके हैं और इसका असर आम चुनाव में भी दिखेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages