बस्ती - लेखपालों पर मुकदमा दर्ज होने से तहसील में धरने पर बैठा लेखपाल संघ - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 15 मार्च 2023

बस्ती - लेखपालों पर मुकदमा दर्ज होने से तहसील में धरने पर बैठा लेखपाल संघ

कुलदीप चौधरी

बस्ती-  जिले के रुधौली तहसील में तैनात दो लेखपालों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज होने के विरोध में मंगलवार को तहसील परिसर में लेखपाल अनिश्चितकालीनधरने पर बैठे गए। लेखपाल संघ के अध्यक्ष का कहना है कि उनकी तरफ से दी गई तहरीर पर रुधौली पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। ऐसे में जब तक उचित कार्रवाई नहीं होगी तब तक धरना जारी रहेगा। लेखपालों ने चार सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम आनंद सिंह श्रीनेत को सौंपा। 
बता दें कि नगर पंचायत रुधौली के शांतिनगर वार्ड में आरसीसी रोड का निर्माण चल रहा है। इसी वार्ड के चंद्रप्रकाश शुक्ल का आरोप है कि सोमवार की देर शाम करीब सात बजे लेखपाल प्रमोद चौधरी एवं अंकित चौधरी बाइक लेकर जा रहे थे तब नई बनी सीसी रोड पर बाइक ले जाने से सड़क खराब होने का हवाला देते हुए मना किया तो दोनों लेखपाल उन्हें मारने-पीटने लगे। 

रुधौली पुलिस ने घायल चंद्रप्रकाश को सीएचसी रुधौली भेजा। यहां से चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने आरोपी लेखपाल प्रमोद चौधरी व अंकित चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

वहीं दोनों लेखपालों का आरोप है कि उन्हें मारापीटा गया और गले से सोने की चेन लूट ली गई एवं सरकारी अभिलेखों को क्षति पहुंचाई गई। इसकी सूचना पर जिलाध्यक्ष रामसुमेर चौधरी की अगुवाई में धरना शुरू कर दिया कर न्याय की मांग की गई है । इस मामले में रुधौली थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि तहरीर मिली है उसकी जांच की जा रही है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages