उत्तर भारत के मैदानी कृषि बेल्ट में भारी बारिश का अलर्ट, अन्य कई राज्यों में भी तेज बारिश की संभावना - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 2 अगस्त 2022

उत्तर भारत के मैदानी कृषि बेल्ट में भारी बारिश का अलर्ट, अन्य कई राज्यों में भी तेज बारिश की संभावना

भारत मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज जारी अपनी दैनिक रिपोर्ट में देश के उत्तर भारत के मैदानी कृषि बेल्ट में तेज से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार (IMD Weather alert) हैं। गौरतलब है कि बारिश कम होने से इन क्षेत्रों में फसलों की बुवाई प्रभावित हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल और झारखंड में दो अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है, इन क्षेत्रों में बारिश के साथ बिजली भी कड़केगी। इन राज्यों के अलावा उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में भी भारी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।

मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली निजी एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, तमिलनाडु के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसके अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्सों और पश्चिमी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

एजेंसी ने दक्षिण केरल दक्षिण केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई (IMD Weather update) है इसके साथ ही तमिलनाडु, कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तर प्रदेश, बिहार की तलहटी और असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की सम्भावना जताई है।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages