बस्ती-एसडीएम के आदेश के बाद भी सरकारी जमीन से नही हट रहा कब्जा - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 31 मई 2022

बस्ती-एसडीएम के आदेश के बाद भी सरकारी जमीन से नही हट रहा कब्जा

सौरभ वीपी वर्मा
बस्ती- सरकार भले ही भूमाफियाओं पर लगाम लगाने के लिए बड़े बड़े कदम उठा रही है लेकिन स्थानीय प्रशासन के रहमों करम पर आज भी गांवों में अधिकांश लोग सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए हुए हैं ।

जनपद के सदर तहसील क्षेत्र के मरवटिया निवासी मस्तराम चौधरी ने उपजिलाधिकारी सदर को शिकायत प्रार्थनापत्र देते हुए बताया कि मरवटिया गांव में गांव के कुछ लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है जिससे गांव की पानी  निकासी एवं आवागमन की बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है ।
मस्तराम चौधरी ने बताया कि 13 अप्रैल को उप जिलाधिकारी को दिए गए शिकायत पत्र में उन्होंने पुलिस और सम्बंधित लेखपाल को मौके की जांच कर तत्काल प्रभाव से जमीन से कब्जा हटवाने के लिए आदेश जारी किया था लेकिन 15 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लेखपाल द्वारा मौके पर कब्जा किये गए सरकारी जमीन को खाली कराने के लिए कोई कार्यवाई नही की गई । 

उन्होंने इस लापरवाही की जानकारी मीडिया को देते हुए बताया कि यदि बरसात के पूर्व सरकारी जमीन से अवैध कब्जा नही हटाया गया तो बारिश के समय बड़ी समस्या का सामना ग्रामीणों को करना पड़ेगा । इस लिए ग्रामीणों के हित में ध्यान रखते हुए गांव के लोगों से सरकारी गड्ढे ,रास्ते एवं अन्य भूमि पर कब्जा हटवाना जरूरी है ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages