विकास की तरफ अग्रणी है रामनगर विकास खंड का ग्राम पंचायत भैसहिया खुर्द बुजुर्ग - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 13 मार्च 2021

विकास की तरफ अग्रणी है रामनगर विकास खंड का ग्राम पंचायत भैसहिया खुर्द बुजुर्ग


बस्ती - रामनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत भैसहिया खुर्द बुजुर्ग में उन कामों पर जोर दिया गया है जिसपर आज तक काम नही हो पाया था ,ग्राम पंचायत में बुनियादी ढांचा को मजबूत करने के लिए सरकारी धन का सही उपयोग किया गया है ,इसके अलावा स्कूल मरम्मत और सुंदरीकरण , स्वच्छ पेय जल ,पानी ,निकासी ,सड़क एवं लाइट के काम पर ध्यान दिया गया है ताकि ग्राम पंचायत  विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ सके । यह कहना है ग्राम पंचायत के निवर्तमान प्रधान विश्राम चौहान का।
 निवर्तमान प्रधान  विश्राम चौहान ने  बताया कि ग्राम पंचायत में स्थिति प्राथमिक विद्यालय में सुंदरीकरण का काम किया गया है ताकि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का उत्साह बढ़े उन्होंने बताया कि वागमन की व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगभग 800 मीटर इंटरलॉकिंग का कार्य किया गया है ,ग्राम पंचायत के दिव्यांग वृद्ध एवं असहाय महिलाओं -पुरुषों को पेंशन का लाभ दिलवाया गया है जिसमे 90 लोगों को इसका लाभ मिल रहा है ,उन्होंने बताया कि पथ प्रकाश के लिए ग्राम पंचायत में 6 स्थानो पर सोलर लाइट लगवाने का काम किया गया है और जल निकासी के लिए लगभग 300 मीटर नाली निर्माण का कार्य भी किया गया है ।

विश्राम चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 65 लोगों का आवास स्वीकृति है जिससे पात्रों को लाभ दिलवाने के लिए प्रयास किया गया है।

विश्राम चौहान ने बताया कि ग्राम पंचायत में कई प्रकार की योजनाएं संचालित हैं जिसके तहत गांव को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है ,उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में अभी भी सड़क  ,नाली ,चकमार्ग के लिए कुछ काम करना बाकी रह गया है यदि पंचायत चुनाव में मौका मिलेगा तो ग्राम पंचायत में बुनियादी ढांचा को मजबूत करने के लिए प्राथमिकता पर ध्यान देते हुए काम किया जाएगा , ताकि ग्राम पंचायत को विकास के क्षेत्र में अग्रणी दिशा में ले जाया जा सके।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages