कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन हुआ बेकाबू, एक बार फिर पूरी दुनिया को कर सकता है तबाह - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 21 दिसंबर 2020

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन हुआ बेकाबू, एक बार फिर पूरी दुनिया को कर सकता है तबाह

कोरोना वायरस ने नए खतरनाक रूप (Coronavirus Strain) ने कहर ढाना शुरू कर दिया है. खतरा भांपते हुए जर्मन सरकार ब्रिटेन (Britain) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की उड़ानों पर रोक लगाने पर विचार कर रही है. जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.कोरोना वायरस के नए खतरे को देखते हुए बेल्जियम (Belgium) और नीदरलैंड (Netherland) पहले ही ब्रिटेन से विमान और ट्रेन सेवा रोक चुके हैं.


ब्रिटेन ने खुद माना है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने कहर बरपाना शुरू करदिया है. नीदरलैंड ने रविवार से ब्रिटेन के लिए सभी यात्री उड़ानों (Passenger Flights) पर रोक लगा दी है. बेल्जियम पहले यह निर्णय़ कर चुका है. सूत्रों का कहना है कि जर्मन (Germany) भी ऐसे ही कदम पर गंभीरता से विचार कर रही है.जर्मन सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ब्रिटेन की गतिविधियों पर पैनी नजर है. वायरस के नए स्ट्रेन से जुड़ी सूचनाओं और डेटा को हम खंगाल रहे हैं. जर्मनी अन्य यूरोपीय देशों के संपर्क में भी है. हालांकि अभी तक जर्मनी में नया स्ट्रेन का कोई भी मरीज नहीं मिला है. 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (UK PM Boris Johnson) ने लंदन और साउथईस्ट इंग्लैंड के तमाम इलाकों में 30 दिसंबर तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. इन इलाकों में कोरोना का वह स्ट्रेन मिला है, जो मूल वायरस से 70 फीसदी ज्यादा संक्रामक पाया गया है. बेल्जियम के फैसले से विमान सेवा के साथ यूरोस्टार ट्रेन सेवाओं का संचालन भी प्रभावित होगा.यूरोपीय देशों ने यह कदम ऐसे वक्त उठाया है, जब क्रिसमस (Christmas)  और नए साल के जश्न (New Year Celebration) को लेकर लोग बाहर घूमने जाने की योजना बना रहे हैं. पिछले साल इसी वक्त कोरोना ने दुनिया में कहर ढाना शुरू किया था. यूरोपीय देश इटली, फ्रांस, ब्रिटेन में इसने बड़ी तबाही मचाई थी. इस बार सरकारें काफी सतर्क हैं.



Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages