बस्ती/यूपी पुलिस ने पेश किया मानवता का मिसाल, बीमार बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कर कराया इलाज - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 14 जुलाई 2019

बस्ती/यूपी पुलिस ने पेश किया मानवता का मिसाल, बीमार बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कर कराया इलाज

 बस्ती। शनिवार को एक पुलिसकर्मी ने ऐसी मिसाल पेश की है जो दूसरों के लिये प्रेरणास्रोत से कम नही है। बस्ती के दक्षिण दरवाजा चौकी से 200 मीटर आगे सदर अस्पताल रोड के पास एक बुजुर्ग जिनकी उम्र करीब 78 वर्ष थी जो काफी बुखार से पीड़ित थे। कुछ भी बताने में सक्षम नहीं थे। काफी लोगो ने उन्हे घेर रखा था। पास से जा रहे टी0एस0आई0 कामेश्वर सिंह ने देखा कि बुजुर्ग काफी बीमार है।

लोगो द्वारा पूछने पर बताया गया कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से उन्हे छोड़ कर चला गया है। टी0एस0आई0 कामेश्वर सिंह ने मानवीय संवेदना दिखाते हुए तुरंत बीमार बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। उनका उपचार शुरू हुआ।

होश में आने पर बुजुर्ग ने अपना नाम केशव प्रसाद शुक्ला निवासी चैनपुरवा थाना पुरानी बस्ती जनपद बस्ती बताया। टी0एस0आई0 ने बुजुर्ग के परिजनों को सूचित कर अस्पताल बुलाया जहाँ उनका दवा इलाज चल रहा है। ऐसे अनेक उदाहरण मिलते हैं जब लोग किसी को यूं ही तड़पता छोड़कर चले जाते हैं, कहीं मानवीय संवेदनायें जाग न जायें इसलिये प्रायः लोग ऐसे मामलों में नजरे चुराते देखे जा सकते हैं। लेकिन टीएसआई ने जो मिसाल पेश की वह महकमे के लिये गौरव की बात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages