मोदी तेरे शासन में बर्तन बिक गए राशन में - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

मोदी तेरे शासन में बर्तन बिक गए राशन में


मल्टीमीडिया डेस्क,श्रोत-बीबीसी हिंदी

बिहार की राजधानी पटना से करीब 350 किमी. दूर अररिया ज़िले की जिस जगह से यह रिपोर्ट लिखी गई है, वहां पिछले साल बाढ़ में सीने की ऊंचाई तक पानी बह रहा था.

हालांकि, इस साल बिहार सूखा प्रभावित राज्य है. सूबे के करीब 24 ज़िले सूखा ग्रस्त घोषित किए जा चुके हैं.

अररिया ज़िला मुख्यालय से करीब 60 किमी. दूर सिकटी प्रखंड से 'संविधान सम्मान यात्रा' के तहत पैदल मार्च करके आए करीब 200 किसान, महिलाओं और नौजवानों का एक जत्था शनिवार को शहर में प्रवेश कर गया था.

हाथों में तख्तियां और बैनर लिए महिलाएं और पुरुष किसान धूल उड़ाते चल रहे थे. खेत की मेड़ और पगडंडियों को पार कर अब शहर की गलियों में दाख़िल हो गए थे, इसलिए नारों की गूंज बढ़ती जा रही थी.

टेम्पो पर माइक और साउंड सिस्टम लादकर मार्च को लीड करते हुए कुछ नौजवान नारा लगाते और बाक़ी उनके पीछे चल रही किसानों की टोली नारे को दोहराती आगे बढ़ती.

मोदी तेरे शासन में, बर्तन बिक गए राशन में. निकलो घर मकानों से, जंग लड़ो बेइमानों से.अभी तो ये अंगड़ाई है, आगे और लड़ाई है. लड़ेंगे-जीतेंगे, लड़े हैं-जीते हैं, इन्कलाब ज़िंदाबाद."

तहकीकात समचार tahkikatsamachar का उद्देश्य गरीब, असहाय ,किसान ,वेरोजगार एवं अव्यवस्था के मुद्दे को जनहित में प्रसारित करना एवं जिम्मेदारों को अवगत कराना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages