बस्ती यूपी : सहायक सूचना निदेशक पर दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा ? - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 12 अप्रैल 2022

बस्ती यूपी : सहायक सूचना निदेशक पर दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा ?

     बस्ती यूपी : सहायक सूचना निदेशक पर दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा ?

– पत्रकार ने भेजी सहायक सूचना निदेशक को लीगल नोटिस
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में प्रेस पास न जारी किए जाने का मामला
एबीके न्यूज
बस्ती। जिले के सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सहायक सूचना निदेशक ने बिना तथ्य व बिना सबूत के वरिष्ठ पत्रकार के कार्य व आचारण पर टिप्पणी कर दी है। संबंधित पत्रकार की ओर से सहायक सूचाना निदेशक को नोटिस भेजा जा चुका है, यदि 15 दिन के भीतर सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी ने लिखित रूप से माफी नहीं मांगी, तो उनके विरूद्ध मानहानि का मुकदमा दर्ज होगा।
वरिष्ठ पत्रकार राज प्रकाश ने सहायक सूचना निदेशक को लीगल नोटिस 11 अप्रैल 2022 को भेजा है, जिसमें उन्होने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे गए शिकायती पत्र के बाद डीएम को दिए स्पष्टीकरण में सहायक सूचना निदेशक ने झूठे आरोप उनपर  लगाए हैं, स्पष्टीकरण में पत्रकार राज प्रकाश को लेकर सहायक सूचना निदेशक ने लिखा है कि पत्रकार राज प्रकाश का कार्य व आचरण ठीक नहीं है, जिसके चलते इन्हें दैनिक अमर उजाला से निकाला गया है। यह भी कहा गया कि बीजेपी पदाधिकारियों के सुझाव व उच्चाधिकारियों के आदेश पर न्यूज पोर्टल व साप्ताहिक समाचार पत्रों को प्रधानमंत्री की जनसभा कवरेज संबंधी प्रेस पास नहीं जारी किया गया। पुष्टि के लिए जब पत्रकार ने सांसद हरीश द्विवेदी व जिलाध्यक्ष भाजपा महेश शुक्ला से बात की, तो उन्होने सहायक सूचना निदेशक की बातों का खंडन कर दिया।
—————————————-
15 दिन के बाद दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा
– सहायक सूचना निदेशक को भेजे गए लीगल नोटिस में वरिष्ठ पत्रकार राज प्रकाश ने कहा है कि यदि 15 दिन के भीतर लिखित रूप से उनसे सहायक सूचना निदेशक ने क्षमा नहीं मांगा, तो वो सक्षम न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराएंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सहायक सूचना निदेशक की होगी।

      तहकीकात समाचार 
 नैतिकता, प्रमाणिकता ,निष्पक्षता

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages