बस्ती -ढपोर शंख की तरह मिल रहा आश्वासन पर आश्वासन ,फूस की झोपड़ी में कट रही काली रात - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 21 सितंबर 2021

बस्ती -ढपोर शंख की तरह मिल रहा आश्वासन पर आश्वासन ,फूस की झोपड़ी में कट रही काली रात

सौरभ वीपी वर्मा
बस्ती- अधिकारियों कर्मचारियों की उदासीनता कहें या ग्राम प्रधान की लापरवाही समझ में नही आ रहा है कि आखिर गंभीर रूप से पात्र व्यक्ति को क्यों नही मिल पा रहा है आवास योजना का लाभ ।

जनपद के सल्टौआ ब्लॉक गोपालपुर विकास खंड के अजगैवा जंगल ग्राम पंचायत के कूपनगर पुरवे के निवासी श्यामलाल पुत्र अगर्दी बेहद गरीब व्यक्ति हैं । उनका सपना था कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे आवास योजना का लाभ उन्हें भी मिल जाये ताकि उनके बच्चों के सिर पर भी छत हो जाये लेकिन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के लाभ के नाम पर श्यामलाल को वर्ष दर वर्ष आश्वासन पर आश्वासन मिलता रहा है लेकिन उन्हें आवास योजना का लाभ अभी तक नहीं मिल पाया ।

खेती मजदूरी करने वाले श्यामलाल ने तहकीकात समाचार को बताया कि उन्होने आवास का लाभ लेने के कई वर्ष पूर्व आवेदन किया था लेकिन जब सरकार द्वारा आवास की सबसे बड़ी योजना चलाई गई तो उस वर्ष भी वह सरकारी लाभ से वंचित हो गए। श्यामलाल का आरोप है कि उनसे सम्पन्न लोगों को आवास का लाभ मिल गया लेकिन मकान के नाम पर उनके पास ईंट का एक टुकड़ा भी नही है फिर भी वह आवास योजना के श्रेणी में नही आ पाए। श्यामलाल का कहना है सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ हमें मिल जाता तो फूस के टूटी हुई झोपड़ी से निकलकर परिवार के सात सदस्यों को लेकर छत के नीचे आने का सपना पूरा हो जाता।

इस संबंध में ग्राम पंचायत अधिकारी अखिलेश वर्मा से बात हुई तो उन्होंने बताया संबंधित व्यक्ति के पात्रता सूची की जांच करेंगे अगर आवास की सूची में उनका नाम होगा तो प्राथमिकता के तौर पर उन्हें आवास दिलाने का काम किया जाएगा । उन्होंने कहा कि आवास की सूची में उनका नाम नहीं होगा तो इसी वर्ष के अंतिम महीने तक छूटे हुए पात्र लोगों को योजना की सूची में जोड़कर आवास दिलाने का काम किया जाएगा ।

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages