PM मोदी के करीबी और पूर्व IAS अधिकारी एके शर्मा बने यूपी BJP के उपाध्यक्ष - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 19 जून 2021

PM मोदी के करीबी और पूर्व IAS अधिकारी एके शर्मा बने यूपी BJP के उपाध्यक्ष

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के करीबी माने जाने वाले पूर्व IAS अफसर एके शर्मा (AK Sharma) को बीजेपी उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष बनाया गया है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. हफ्तों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि एमएलसी,और भारतीय प्रशासनिक सेवाके पूर्व अधिकारी शर्मा को यूपी में मंत्री बनाया जाएगा. उन्हें इस साल की शुरुआत में COVID-19 के खिलाफ लड़ाई की निगरानी के लिए पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी भेजा गया था.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए एक प्रदेश उपाध्यक्ष व दो प्रदेश मंत्री घोषित किए हैं. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ए.के. शर्मा सदस्य विधान परिषद (मऊ) को प्रदेश उपाध्यक्ष और अर्चना मिश्रा (लखनऊ) व अमित बाल्मीकि (बुलन्दशहर) को प्रदेश मंत्री नियुक्त किया है. 

गौरतलब है कि अरविंद कुमार शर्मा वर्ष 2001 से 2020 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहयोगी अधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं. वह गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय और उसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में भी कार्यरत रहे हैं. उन्होंने समय से दो साल पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है. 


Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages