कोरोना वायरस: थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला,88 हजार लोगों की मौत - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

कोरोना वायरस: थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला,88 हजार लोगों की मौत

अमरीकी में 14 हज़ार से ज़्यादा मौतें

बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में संक्रमण के मामले सबसे अधिक हैं. अमरीका में संक्रमण के 430,376 मामलों की पुष्टि हुई है. अमरीका में कोरोना वायरस की वजह से 14 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

इटली में 17 हज़ार से अधिक मौतें

इटली में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 17 हज़ार से अधिक लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है. यहां अब तक संक्रमण के 139422 मामले सामने आ चुके हैं.

स्पेन में करीब डेढ़ लाख लोग संक्रमित

स्पेन भी सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है. जहां मरने वालों की संख्या 14 हज़ार के पार है. यहां अब तक 148,220 मामले सामने आ आए हैं.


भारत में पांच हज़ार से अधिक मामले

भारत में संक्रमण के कुल मामले पांच हज़ार के पार हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 149 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है और 410 लोगों का इलाज किया जा चुका है.

फ्रांस में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन

फ्रांस में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फ़ैसला लिया गया है. यह दूसरी बार है जब फ्रांस ने लॉकडाउन की सीमा बढ़ाई है.

अब लॉकडाउन 15 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा. नई घोषणा से पहले राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सोमवार शाम देश को संबोधित करेंगे और कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात की जानकारी देंगे.

तुर्की में 812 की मौत

तुर्की में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4117 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही यहां मरने वालों की कुल संख्या 812 हो गई है. देश में कुल संक्रमित मामले 38226 हैं.

तुर्की सरकार ने बताया कि अब तक वहां करीब ढाई लाख लोगों का टेस्ट किया गया है. अब तक यहां 1846 लोगों का इलाज किया जा चुका है.

ब्रिटेन में बुधवार को 900 से अधिक मौतें

ब्रिटेन में बुधवार को सबसे अधिक मौतों का आंकड़ा दर्ज किया गया. एक दिन में यहां 938 लोगों की मौत हुई जिससे कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 7097 पहुंच गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages