बस्ती- अपना दल ने मनाया कर्पूरी ठाकुर की 95वीं जयंती - तहक़ीकात समाचार

ब्रेकिंग न्यूज़

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 27 जनवरी 2019

बस्ती- अपना दल ने मनाया कर्पूरी ठाकुर की 95वीं जयंती


अपना दल के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा  रविवार को बभनान स्थित चंद्रशेखर आजाद पार्क में महान स्वतंत्रा संग्राम सेनानी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर  की 95 वी जयंती समारोह धूमधाम से मनाया।

 इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने जननायक के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

जयंती समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कर्पूरी ठाकुर विचार मंच के संयोजक राम तौल शांत ने कहा कि राजनीति सत्ता का सुख भोगने के लिए नहीं बल्कि जन सेवा का माध्यम है जननायक कर्पूरी ठाकुर ने इस संकल्पना को स्वयं के त्यागपूर्ण जीवन से साकार किया था ,वह राजनीतिक ऋषि थे ,समाज के उपेक्षित, पीड़ित ,गरीब व मजलूमों के लिए उनका जीवन समर्पित था ,आज के नेताओं को कर्पूरी ठाकुर जैसे महापुरुष के जीवन से सीख लेकर राष्ट व समाज हित को सर्वोपरि मानकर कार्य करना चाहिए।
   विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय नाई महासभा के मंडल अध्यक्ष माननीय परसुराम ठाकुर ने कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन के तहत कर्पूरी जी 26 महीने जेल में बिताया ,देश आजाद होने के बाद उन्हें बिहार का प्रथम उपमुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला ,बाद में जब कर्पूरी जी को बिहार का मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिला तो उन्होंने सामाजिक रूप से पिछड़ी जातियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य 27 प्रतिशत आरक्षण लागू किया।
 कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता बिधान सभा कप्तानगंज क्षेत्र के विधानसभा अध्यक्ष राजमणि पटेल व संचालन प्रदेश कोषाध्यक्ष राम सिंह पटेल ने किया।
इस अवसर पर चौधरी झिनकान पटेल ,अरबिंद सोनकर, अभिमनयू पटेल ,राकेश वर्मा, संत राम पटेल, राधेश्याम कमलापुरी, जग राम गोंड़,ओम प्रकाश तिवारी ,राम प्रकाश पटेल, इंद्रजीत प्रजापति, डॉ. पंचम वर्मा, डॉ वीके कटियार, राम राज जयसवाल, रामपाल वर्मा, शब्बीर अली, उदय प्रताप यादव, राधेश्याम शर्मा, श्याम सुंदर यादव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

tahkikatsamachar

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages